उद्योग विभाग द्वारा अति पिछड़ा वर्ग कोटि के 40 चयनित अभ्यर्थियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

दरभंगा : महाप्रबंधक, जिला उद्योग केन्द्र द्वारा बताया गया है कि उद्योग विभाग, बिहार सरकार द्वारा संचालित उद्यमी योजनान्तर्गत अति पिछड़ा वर्ग कोटि के 40 अभ्यर्थियों का प्रशिक्षण ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बहादुरपुर दरभंगा में दिनांक 04 मई 2022 को प्रारंभ हुआ।

प्रशिक्षण सत्र का शुभारंभ सेंट्रल बैंक ऑफ इण्डिया के क्षेत्रीय प्रबंधक, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, महाप्रबन्धक, जिला उद्योग केन्द्र एवं संस्थान के निर्देशक ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।
उन्होंने कहा कि प्रशिक्षणोंपरान्त अभ्यर्थियों को उद्योग विभाग, बिहार सरकार द्वारा स्वरोजगार/स्वउद्यम स्थापित करने हेतु वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।
उन्होंने कहा कि या योजना सरकार के सात निश्चय पार्ट – II के तहत आर्थिक हल युवाओं को बल को साकार करने के लिए अति महत्वकांक्षी पहल है, जिसमें प्रदत्त वित्तीय सहायता राशि का 50% अनुदान तथा 50% ब्याज रहित ऋण है, जिसे आसान 84 मासिक किस्तों में उद्योग विभाग को चुकाना है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान आर्थिक परिदृश्य में यह योजना युवा/युवतियों के लिए वरदान स्वरुप है।
बैंक प्रतिनिधियों के द्वारा उदबोधन के क्रम में इस योजना के सफल लाभुकों को स्वउद्यम के अपग्रेडेशन/इंहँसमेन्ट के लिए बैंकिंग ऋण का भी भविष्य में लाभ देने की बात कही गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]