मनचाहा दहेज नहीं मिला तो काट दिए बहू के बाल, जलाकर मारने की भी कोशिश; FIR दर्ज

इंदौर महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति और उसकी सास के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है.जहां पर एक पीड़िता ने अपने पति और सास पर दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है. वहीं, पीड़िता मोनिका मिश्रा ने अपने पति देवांश मिश्रा और सास पुष्पा मिश्रा के खिलाफ दहेज सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज करवाया है. पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि ससुराल जनों से दहेज के लिए लाखों रुपए लाने की डिमांड़ की गई है. जब उसने इनकार किया तो उसके सिर के बाल काट दिए. इससे तंग आकर पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत महिला थाने में की है.फिलहाल, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

दरअसल, पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी को हुए कुछ ही दिन हुए थे कि सास और पति दहेज के रूप में लाखों रुपए लाने को लेकर परेशान करने लगे. इसी दौरान जब पीड़िता ने दहेज के रूप में लाखों रुपए लाने से मना किया तो सांस पुष्पा मिश्रा ने पीड़िता के सिर के बाल काट दिए. इसके बाद जब पीड़िता थाने पहुंची तो सास पुष्पा मिश्रा के भाई बीजेपी के पार्षद है तो उन्होंने पुलिसकर्मियों को डरा धमका कर इस पूरे मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की और पीड़िता से समझौता करवा दिया.

क्या है मामला?
वहीं, इस घटना के बाद से पीड़िता वापस अपने पति और सास के साथ घर चली गई. मगर,घर जाते ही वापस से पति व सास दहेज के रूप में लाखों रुपए लाने की डिमांड करने लगे. जब पीड़िता ने मना किया तो उसके साथ मारपीट की जाने लगी और उसके ऊपर घासलेट डालकर जलाने की कोशिश भी की गई.

इसके बाद परेशान होकर पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत महिला थाने में की. जब पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. तो तंग आकर पीड़िता ने इस घटना की जानकारी उच्चअधिकारियों को दी.

इसके बाद इस पूरे मामले में पुलिस के आलाधिकारियों के निर्देश पर महिला पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पति और उसकी सास के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. लेकिन इंदौर में इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. हालांकि, इससे पहले भी इंदौर के महिला थाने पर इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]