भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे आज:सैमसन को मिल सकता है मौका; देखिए पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे आज:सैमसन को मिल सकता है मौका; देखिए पॉसिबल प्लेइंग-11

 

बारबाडोस37 मिनट पहले

 

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारबाडोस के केनिंगटन ओवल मैदान पर शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा।

 

कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे से ही प्रयोग के मूड में दिख रहे हैं। ऐसे में विकेटकीपर संजू सैमसन को मौका दे सकते हैं।

 

यदि टीम इंडिया यह मुकाबला जीत लेती है, तो 3 मुकाबलों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लेगी। टीम 1-0 की बढ़त पर है। भारतीय टीम ने पहला वनडे 5 विकेट से जीता था।

 

भारत के पास लगातार 13वीं बार वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा जमाने का मौका है। आखिरी बार वेस्टइंडीज ने घर में भारत के खिलाफ 4-1 से सीरीज 2006 में जीती थी।

 

इस खबर में हम दोनों टीमों के प्रदर्शन पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन के बारे में जानेंगे….

 

 

 

 

 

भारत ने जीत के साथ सीरीज की शुरुआत की। भारत के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल ने ओपनिंग की। विकेटकीपर ईशान किशन ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और 46 बॉल में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

 

फील्डिंग में विराट कोहली, शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने भी शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या ने कई बॉउंड्री रोकी। साथ ही कोहली और जडेजा ने शानदार कैच लपक कर मैच में पूरी तरह बने रहे।

 

गेंदबाजी में स्पिनर्स का बोलबाला रहा। कुलदीप यादव ने 4 रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट झटके। तेज गेंदबाज उमरान मालिक की टीम में फिर वापसी हुई।

 

 

वेस्टइंडीज के लिए राह कठिन

वेस्टइंडीज के लिए मुकाबला मुश्किल होने वाला है। वेस्टइंडीज को सीरीज बचाने के लिए मैच जीतना जरूरी होगा। पहले वनडे में टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम के स्पिनर गुडाकेश मोती ने 2 विकेट लिए। उन्होंने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को चलता किया।

 

बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। शाई होप 44 रन बनाकर टाॅप स्कोरर रहे। टीम अगर पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करती है, तो चैलेंजिंग टोटल दे सकती है।

 

 

बारिश की 50 फीसदी आशंका

बारबाडोस के मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को सुबह मैच एक दौरान बारिश हो सकती है, हालांकि बारिश 2-3 घंटे के अंतराल में 10-15 मिनट तक ही रहेगी। बाकी, बादल रहेंगे और तापमान 30 डिग्री तक रहेगा।

 

पिच रिपोर्ट

पहले वनडे बारबाडोस की पिच को देख कप्तान रोहित और शाई होप दोनों हैरान थे। पेसर्स को शानदार स्विंग देखने को मिला। स्पिनरों ने नई गेंद से भी टर्न हासिल किया। अगर पहले जैसी ही वनडे पिच बनी तो दोनों टीम एक अतिरिक्त स्पिनर खिलाने पर विचार कर सकती हैं।

 

संजू सैमसन को आजमा सकते हैं कप्तान

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर पर आजमाया जा सकता है। उन्हें नंबर-4 पर उतारा जा सकता है।

 

पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

 

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक एथनाॅज, शाई होप (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल/कीसी कार्टी, शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, यानिक कारिया, गुडाकेश मोती और जेडेन सील्स/अल्जारी जोसेफ/ओशाने थॉमस।

 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन/संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]