भारत के लिए UAE क्यों खास? दोस्त के लिए मोदी सरकार ने बदला ये नियम

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अलावा जिन अन्य देशों को बैन के बावजूद भारत सरकार ने एनसीईएल के जरिये गैर बासमती चावल के निर्यात की मंजूरी दी हुई है उनमें सिंगापुर, मॉरिशस, भूटान, सेनेगल और इंडोनेशिया भी शामिल हैं.
केंद्र सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय सहकारी निर्यात लिमिटेड (NCEL) के माध्यम संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को गैर-बासमती चावल के एक्सपोर्ट को मंजूरी दे दी गई है. विदेश व्यापार महानिदेशालय (DGFT) ने एक अधिसूचना जारी कर इस संबंध में जानकारी शेयर की है.
चावल के एक्सपोर्ट पर बैन से खराब हालात
पीटीआई के मुताबिक, सरकार ने वर्तमान में देश में गैर-बासमती चावल के एक्सपोर्ट को पूरी तरह से बैन किया हुआ है. इस फैसले के बाद से कई देशों में चावल के लिए अफरा-तफरी का माहौल और वहां पर एक झटके में चावल की कीमतों में तगड़े उछाल की खबरें बीते दिनों सुर्खियां बनी थीं. हालांकि, बैन के बावजूद भारत अपने मित्र और पड़ोसी देशों के अनुरोध पर उनकी खाद्य सुरक्षा मांग को पूरा करने के लिए आगे आया है और इन देशों में चावल के निर्यात को मंजूरी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]