भारत से विवाद के बीच कनाडा पर भड़के पुतिन, ट्रूडो सरकार के इस काम को बताया ‘वाहियात’

भारत से विवाद के बीच कनाडा पर भड़के पुतिन, ट्रूडो सरकार के इस काम को बताया ‘वाहियात’

पिछले महीने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की कनाडा पहुंचे थे. इस दौरान द्वितीय विश्व युद्ध में एडॉल्फ हिटलर की ओर से लड़ने वाले नाजी सैनिक का कनाडा के संसद में सम्मान हुआ था. इसे लेकर जस्टिन ट्रूडो की तमाम देशों ने आलोचना की थी.

स के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पूर्व नाजी सैनिक का संसद में सम्मान करने को लेकर कनाडा की कड़ी आलोचना की है. पुतिन ने कनाडा के इस कदम को घिनौना करार दिया. साथ ही पुतिन ने यूक्रेन पर पिछले साल फरवरी में हमला करने के रूस के फैसले को सही बताया. पुतिन ने कनाडा की ये फटकार ऐसे वक्त पर लगाई है, जब खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या को लेकर भारत के साथ उसके रिश्ते तनावपूर्ण हैं.

 

दरअसल, पिछले महीने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की कनाडा पहुंचे थे. यहां उन्होंने कनाडा की संसद को संबोधित किया था. इस दौरान द्वितीय विश्व युद्ध में एडॉल्फ हिटलर की ओर से लड़ने वाले नाजी सैनिक यारोस्लाव हुंका को बुलाया गया था. कनाडा के स्पीकर एंथनी रोटा ने हुंका को असली हीरो बताया था. इसके बाद कनाडाई सांसदों ने खड़े होकर तालियां बजाकर नाजी सैनिक का स्वागत किया था.

 

‘UNSC में भारत को मिले स्थायी सदस्यता’, रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने खुलकर किया समर्थन

http://www.sirafsachtv.com/archives/7587

http://www.sirafsachtv.com/archives/7595

http://www.sirafsachtv.com/archives/7671

http://www.sirafsachtv.com/archives/7677

http://www.sirafsachtv.com/archives/7691

http://www.sirafsachtv.com/archives/7695

http://www.sirafsachtv.com/archives/7715

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]