दिल्ली में 3 सीट का फॉर्मूला मानेगी कांग्रेस? केजरीवाल पर पवार के दावे से उठा सवाल

दिल्ली में 3 सीट का फॉर्मूला मानेगी कांग्रेस? केजरीवाल पर पवार के दावे से उठा सवाल

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में कांग्रेस को तीन सीटें देने के लिए तैयार है. अब सवाल ये है कि क्या कांग्रेस दिल्ली में तीन सीट का ऑफर मानेगी?

विपक्षी पार्टियों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस यानी इंडिया गठबंधन के अस्तित्व में आने के तुरंत बाद से ही इसमें आम आदमी पार्टी की मौजूदगी को लेकर सवाल उठते रहे हैं. कांग्रेस की दिल्ली और पंजाब स्टेट यूनिट्स इसके खिलाफ खुलकर उतर आई थीं तो सीट बंटवारा कैसे होगा? ये भी गठबंधन की शुरुआत से लेकर अब तक अनसुलझी पहेली बना हुआ है.

 

सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर जारी चर्चा के बीच अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के मंच से इस पर बयान दिया है. शरद पवार ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में कांग्रेस को तीन सीटें देने के लिए तैयार हैं. इस बयान के दो दिन बाद ही शरद पवार दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने पहुंचे. हालांकि, इस मुलाकात का एजेंडा क्या है? इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं की इस बैठक में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर बात हो सकती है.

 

पवार के बयान को लेकर कांग्रेस की ओर से कोई रिएक्शन नहीं आया है. सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस दिल्ली में तीन सीट के फॉर्मूले पर मानेगी? सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भले ही आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन जबरदस्त रहा हो, लोकसभा चुनाव में पार्टी कुछ खास नहीं कर पाई है. कम से कम आंकड़े तो यही कहानी कहते हैं. विधानसभा चुनाव के उलट लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की पोजिशन और वोट शेयर, दोनों ही आम आदमी पार्टी की तुलना में बेहतर रहे हैं.

http://www.sirafsachtv.com/archives/7765

http://www.sirafsachtv.com/archives/7776

http://www.sirafsachtv.com/?p=7783&preview=true

http://www.sirafsachtv.com/archives/7789

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]