वर्ल्ड क्लास सुविधाएं-तेज रफ्तार फिर भी आधी से ज्यादा खाली वंदे भारत, ये है बड़ी वजह

 वर्ल्ड क्लास सुविधाएं-तेज रफ्तार फिर भी आधी से ज्यादा खाली वंदे भारत, ये है बड़ी वजह

रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए बदलते हुए भारत की तस्वीर लोगों के सामने रखने की कोशिश की. राजस्थान में भी एक के बाद एक तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गई थी. हालांकि यहां के लोगों को वंदे भारत ट्रेन की यात्रा ज्यादा रास नहीं आ रही है.

वंदे भारत ट्रेन अपनी स्पीड और फैसिलिटीज के लिए खूब जाना जाता है. देशभर में इसकी खूब तारीफ भी हुई है, लेकिन राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन की यात्रा लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आ रही है. दरअसल, राजस्थान में चल रही डबल डेकर, शताब्दी और सुपरफास्ट ट्रेनों की ही स्पीड पर वंदे भारत भी दौड़ रही है. इन ट्रेनों की तुलना में वंदे भारत ट्रेनों का किराया भी 3 गुना ज्यादा है. यही वजह है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की तुलना में यात्री डबल डेकर सुपरफास्ट, शताब्दी एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों में सफर करने को ज्यादा तरजीह दे रहे हैं.

 

सिंतबर महीने में सिर्फ 41 प्रतिशत सीटों पर यात्रियों ने किया सफर

 

रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए बदलते हुए भारत की तस्वीर लोगों के सामने रखने की कोशिश की. देश के अलग-अलग राज्यों में वंदे भारत ट्रेन चलाकर केंद्र सरकार और रेलवे वाहवाही बटोरने में लगा है. राजस्थान में भी एक के बाद एक तीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गई. यहां के लोगों को वंदे भारत ट्रेन की यात्रा ज्यादा रास नहीं आ रही है. सबसे पहले रेलवे ने अजमेर से दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की गई थी. फिर जोधपुर से साबरमती और उदयपुर से जयपुर के बीच ट्रेन संचालित की गई. रेलवे के आंकड़ों पर नजर डालें तो जोधपुर से अहमदाबाद के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सितंबर माह में महज 41 प्रतिशत सीटों पर यात्रियों ने सफर किया.

https://www.sirafsachtv.com/archives/7879

https://www.sirafsachtv.com/archives/7884

https://www.sirafsachtv.com/archives/7895

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]