रिलायंस बोर्ड में Anant Ambani की नियुक्ति का विरोध, कहा- नहीं है अनुभव, करें खिलाफ में वोट

NEW DELHI, INDIA-OCTOBER 11: Managing Director of Reliance Industries, Mukesh Ambani during the launch of Centre for the Fourth Industrial Revolution in India in New Delhi. (Photo by Qamar Sibtain/India Today Group/Getty Images)

इंटरनेशनल प्रॉक्सी सलाहकार फर्म इंस्टीट्यूशनल शेयरहोल्डर सर्विसेज इंक (ISSI) और मुंबई स्थित इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज (IIAS) दोनों ने अनंत अंबानी की बोर्ड में नियुक्ति का समर्थन न करने के लिए उनकी उम्र का हवाला दिया है एशिया के सबसे रईस मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में Anant Ambani को शामिल किए जाने के मामले में पेच फंसता नजर आ रह बीते दिनों हुई रिलायंस एजीएम में आकाश, ईशा और अनंत अंबानी को बोर्ड में शामिल किए जाने पर मुहर लगी थी. लेकिन अब अनंत अंबानी को रिलायंस बोर्ड की सीट को लेकर दो सलाहकार कंपनियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं पूरा मामल अनंत अंबानी की उम्र का दिया हवाला

बिजनेस टुडे पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेशनल प्रॉक्सी सलाहकार फर्म इंस्टीट्यूशनल शेयरहोल्डर सर्विसेज इंक (ISSI)और मुंबई स्थित इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज (IIAS) दोनों ने अनंत अंबानी की बोर्ड में नियुक्ति का समर्थन न करने के लिए उनकी उम्र का हवाला दिया है. इन दोनों ही सलाहकार फर्मों ने रिलायंस के शेयरधारकों (Reliance Shareholders) को मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज बोर्ड में नियुक्त करने के प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करने की सिफारिश की है।

प्रॉक्सी फर्म्स ने शेयरहोल्डर्स से किया ये आग्रह

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ISSI ने बीते 12 अक्टूबर को एक नोट जारी करते हुए Mukesh Ambani के बेटे अनंत अंबानी की उम्र और उनके अनुभव को लेकर सवाल खड़े किए थे. इस नोट में कहा गया था कि कम उम्र के अंबानी का लगभग 6 साल का लीडरशिप/बोर्ड एक्सपीरियंस उनकी नियुक्ति के प्रस्ताव के खिलाफ वोट की गारंटी देता है. हालांकि, सलाहकार फर्म ने अनंत अंबानी के बड़े भाई-बहन ईशा और आकाश अंबानी की बोर्ड नियुक्तियों का समर्थन किया है. इससे पहले आईआईएएस (IIAS) ने 9 अक्टूबर को एक रिपोर्ट में कहा था कि 28 साल की उम्र में अनंत अंबानी की नियुक्ति वोटिंग गाइडलाइंस के अनुरूप नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]