अमेरिका ने दी ये चेतावनी

 

https://www.sirafsachtv.com/archives/8322

 

साउथ चाइना सी में चीन से बार-बार क्यों भिड़ रहा फिलीपींस? अमेरिका ने दी ये चेतावनी

साउथ चाइना सी में फिलीपींस और चीन एक बार फिर भिड़ गए हैं. फिलीपींस ने चीन पर उसके जहाजों को जानबूझकर टक्कर मारने का आरोप लगाया है. इस बीच अमेरिका ने भ…

साउथ चाइना सी में चीन से बार-बार क्यों भिड़ रहा फिलीपींस? अमेरिका ने दी ये चेतावनी

साउथ चाइना सी में फिलीपींस और चीन एक बार फिर भिड़ गए हैं. फिलीपींस ने चीन पर उसके जहाजों को जानबूझकर टक्कर मारने का आरोप लगाया है. इस बीच अमेरिका ने भी चीन को लेकर चेतावनी जारी की है. ये पूरा मामला क्या है? चीन-फिलीपींस का क्या है कहना? दक्षिण चीन सागर पर विवाद क्या है? समझिए.

दक्षिण चीन सागर में चीन और फिलीपींस भिड़ गए हैं. दक्षिण चीन सागर में चीन और फिलीपींस भिड़

साउथ चाइना सी यानी दक्षिण चीन सागर में चीन और फिलीपींस फिर भिड़ गए हैं. फिलीपींस ने आरोप लगाया है कि चीन के कोस्टगार्ड के जहाज ने उसकी एक सप्लाई बोट पर ‘जानबूझकर’ टक्कर मारी.

ये घटना दक्षिण चीन सागर में सेकंड थॉमस शोल में हुई, जिसे लेकर विवाद है. फिलीपींस इस जगह को आयुंगिन शोल कहता है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें फिलीपींस और चीन के जहाज में टक्कर देखी जा सकती है.

https://www.sirafsachtv.com/archives/8269

 

फिलीपींस के रक्षा सचिव गिलबर्तो टीयोडोरो ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि चीनी कोस्ट गार्ड और मैरिटाइम मिलिशिया जहाज ने अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़ते हुए जानबूझकर हमारी सप्लाई बोट और कोस्टगार्ड शिप को टक्कर मारी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]