IND vs NZ Semi Final 2023: छा गए मोहम्मद शमी… 7 विकेट लेकर तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, बना डाला ये गजब का रिकॉर्ड

: IND vs NZ Semi Final 2023: छा गए मोहम्मद शमी… 7 विकेट लेकर तोड़ी न्यूजीलैंड की कमर, बना डाला ये गजब का रिकॉर्ड

: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भारत ने 397 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर इंग्लैंड के सामने रखा था. मोहम्मद शमी ने शुरुआती दोनों विकेट झटकते हुए न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. उन्होंने डेवॉन कॉन्वे और रचिन रविंद्र को पवेलियन भेजा. शमी ने केन विलियमसन और टॉम को लगातार दो गेंदों में आउट किया

: India vs New Zealand Semi Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों का भी जलवा देखने को मिला. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत के टॉप गेंदबाद मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर 7 विकेट लिए और एक बार फिर अपना कमाल दिखा दिया. इसके साथ ही उन्होंने इस वर्ल्ड कप मैच में एक गजब का रिकॉर्ड भी बना डाला.

 

मोहम्मद शमी ने इस टूर्नामेंट में तीन बार 5-5 विकेट लेकर वनडे वर्ल्ड कप में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज भी बन गए हैं. शमी ने महज 17 वर्ल्ड कप वनडे खेलते हुए 51 विकट अपने नाम किए हैं. इसके साथ ही यह चौथा मौका है जब शमी ने वर्ल्ड कप वनडे में 5 विकेट लिए हैं.

 

दरअसल, सेमीफाइनल में भारत ने 397 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर इंग्लैंड के सामने रखा था. मोहम्मद शमी ने शुरुआती दोनों विकेट झटकते हुए न्यूजीलैंड के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. उन्होंने डेवॉन कॉन्वे और रचिन रविंद्र को पवेलियन भेजा. शमी ने केन विलियमसन और टॉम लैथम को लगातार दो गेंदों में आउट किया. इसके बाद शमी ने डैरेल मिचेल, टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन को भी पवेलियन भेजकर भारत की शानदार जीत सुनिश्चित की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]