अमेठी में स्मृति ईरानी की सीट पर क्या होगा, रायबरेली सीट पर क्या है रिपोर्ट? UP की इन VVIP सीटों के ओपिनियन पोल ने किया हैरान

देश में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. माना जा रहा है कि 2024 में मुख्य मुकाबला बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी गठबंधन इंडिया में होगा. ऐसे चुनावी माहौल में जनता के मन में क्या है ये जानने के लिए सी वोटर ने एबीपी न्यूज़ के लिए लोकसभा का सबसे बड़ा ओपिनियन पोल किया है. इस पोल में यूपी की भी सभी सीटों पर लोगों की राय ली गई है.

यूपी में सबसे ज्यादा लोकसभा सीटें हैं इसलिए राज्य पर सभी पार्टियों की नजर रहती है. इनमें भी वीआईपी सीटों पर पूरे देश की निगाहें टिकी रहती हैं. यूपी की इन वीआईपी सीटों पर भी पोल किया गया है. जिसके नतीजे बेहद हैरान करने वाले रहे हैं. अमेठी में स्मृति ईरानी की सीट पर क्या होगा? रायबरेली सीट पर क्या है सोनिया गांधी की रिपोर्ट? क्या मैनपुरी में डिंपल फिर जीत रही हैं? मथुरा में हेमा मालिनी का क्या होगा? गोरखपुर में रवि किशन की क्या है रिपोर्ट? आपको बताते हैं VVIP सीटों के ओपिनियन पोल के आंकड़े.


यूपी की VVIP सीटों का ओपिनियन पोल

ओपिनियन पोल के अनुसार, वाराणसी सीट से पीएम मोदी बड़े अंतर से चुनाव जीतते नजर आ रहे हैं. अमेठी में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बड़े अंतर से आगे हैं. रायबरेली सीट पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ठीक-ठाक अंतर से आगे हैं. हालांकि अगर सोनिया गांधी चुनाव नहीं लड़ीं तो कांग्रेस के लिए संकट है. मैनपुरी सीट पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव बड़े अंतर से आगे हैं.

हेमा मालिनी कम अंतर से आगे

ओपिनियन पोल के आंकड़ों के अनुसार, यूपी की मथुरा सीट पर बीजेपी नेता हेमा मालिनी कम अंतर से आगे हैं. गोरखपुर में बीजेपी नेता रवि किशन ठीक-ठाक अंतर से आगे हैं. यूपी की अन्य वीवीआईपी सीटों के ओपिनियन पोल के अनुसार, आजमगढ़ सीट पर बीजेपी के दिनेशलाल यादव खतरे में हैं. लखनऊ में राजनाथ सिंह बड़े आराम से जीत रहे हैं. गाजियाबाद में वीके सिंह ठीक-ठाक अंतर से आगे हैं. मुजफ्फरनगर में संजीव बालियान कम अंतर से आगे हैं, लखीमपुर खीरी में अजय मिश्रा टेनी कम अंतर से आगे हैं.

 

बीएसपी के लिए अच्छी खबर नहीं

प्रयागराज में रीता बहुगुणा ठीक-ठाक अंतर से आगे हैं. मेरठ में राजेंद्र अग्रवाल आसानी से जीत रहे हैं, कन्नौज में सुब्रत पाठक कम अंतर से आगे हैं. पीलीभीत में वरुण गांधी काफी आगे हैं. गौतमबुद्धनगर से महेश शर्मा बड़े अंतर से आगे हैं, मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल जीत रही हैं. उन्नाव में साक्षी महाराज कम अंतर से आगे हैं, अमरोहा में दानिश अली खतरे में हैं. गाजीपुर में बीएसपी के अफजाल अंसारी खतर में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रमुख खबरे

hi Hindi
X
error: Content is protected !!
सिर्फ सच टीवी भारत को आवश्यकता है पुरे भारतवर्ष मे स्टेट हेड मंडल ब्यूरो जिला ब्यूरो क्राइम रिपोर्टर तहसील रिपोर्टर विज्ञापन प्रतिनिधि तथा क्षेत्रीय संबाददाताओ की खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे:- 8764696848,इमेल [email protected]